Advertisement

Free Penny Stock Trading App

ऐसे कई Investors है जो शेयर बाजार के पेनी स्टॉक्स में निवेश करना चाहते हैं परंतु एक अच्छे Free penny stock Trading app के बारे में जानकारी ना होने के कारण वे पेनी स्टॉक्स में निवेश नहीं कर पा रहे हैं। 

कोई भी ट्रेडिंग एप Investors के लिए stocks में निवेश करना आसान बना देता है। इसलिए आज के इस लेख में हम Free penny stock Trading app के बारे में जानने वाले हैं। साथ ही हम यह भी जानेंगे कि किस प्रकार उन सभी ट्रेडिंग एप्स के माध्यम से पेनी स्टॉक्स में निवेश किया जा सकता है। 

भारत में पेनी स्टॉक्स खरीदने के लिए कौन सी ऐप है? (Free penny stock Trading app)

भारत में कैसे कई ऐप्स है जो पेनी स्टॉक्स खरीदने के लिए सबसे अच्छे हैं। तो चलिये समझते हैं Where to buy Penny Stocks in india?

जीरोधा काईट (Zerodha Kite)

Free penny stock trading app

जीरोधा काईट एक सबसे बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जहां पर शेयर बाजारों में निवेश करना काफी आसान होता है। साथ ही जीरोधा काईट में किसी तरह की Brokerage Charges भी नहीं लगते हैं। Play Store पर इसकी रेटिंग 4.5 है।

Advertisement

इसके अलावा यह अलग-अलग भाषाओं में भी उपलब्ध है जिससे कि कोई भी व्यक्ति किसी भी भाषा में इस ऐप को use कर सकता है। जीरोधा डिमैट अकाउंट खोलना काफी आसान है, क्योंकि इसमें किसी भी तरह का Paper Work नहीं करना पड़ता।

अपस्टॉक्स प्रो ट्रेडिंग एप (Upstox Trading App)

Upstox हाल ही में शुरू हुआ एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसने कुछ ही समय में सभी Investors के दिल में अपनी जगह बना ली है। Upstox में अकाउंट open करने पर कोई भी चार्ज नहीं लगते हैं परंतु इसका Brokerage Charges ₹20 प्रति ऑर्डर होता है।

Play Store पर Upstox की रेटिंग 4.0 है। इस ऐप के माध्यम से आप लगभग सभी तरह के स्टॉक्स में Invest कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप के माध्यम से आप स्टॉक मार्केट, म्यूच्यूअल फंड, SIP में भी निवेश कर पाएंगे।

5paisa.com (5 Paisa)

5paisa भी काफी लोकप्रिय ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। 5paisa.com पर भी अकाउंट open करने पर किसी भी तरह के charges नहीं लिए जाते परंतु यह ऐप ₹20 प्रति ऑर्डर के हिसाब से Brokerage Charges लेती है। 

Advertisement

Play Store पर इसकी रेटिंग 4.0 है। इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के किसी भी कंपनी के शेयर, बोनस सिक्योरिटीज, IPO इत्यादि को खरीद पाएंगे। 

5paisa.com पेनी स्टॉक्स लिस्ट भी प्रदान करता है, जिससे कि कोई भी निवेशक पेनी स्टॉक्स में आसानी से निवेश कर पाएंगे।

एंजेल वन (Angel one)

Angel one एक पेनी स्टॉक्स में निवेश करने के लिए लोकप्रिय प्लेटफार्म है। इस ऐप के माध्यम से भी सभी तरह के स्टॉक्स में निवेश करना काफी आसान हो जाता है। साथ ही या अपने निवेशकों को अच्छे पेनी स्टॉक्स चुनने में मदद भी करते हैं।

Advertisement

शेयरखान ट्रेडिंग एप (Sharekhan Trading App)

यदि आप शेरखान ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको अकाउंट ओपनिंग पर भी कोई चार्जेस नहीं लगते हैं और साथ ही 1 महीने तक इसमें आपकी कोई भी Brokerage Fees नहीं लगेगी। Play Store पर स्केटिंग 3.5 है और अब तक 50 लाख से भी ज्यादा लोग इस ऐप को इस्तेमाल कर रहे हैं।

शेयरखान पेनी स्टॉक्स में निवेश करने के लिए एक अच्छा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है। साथ ही या मोबाइल पर इस्तेमाल करना और भी आसान होता है।

ग्रो एप (Grow App)

Grow App अभी हाल ही में शुरू हुआ एक ट्रेडिंग एप है, जो अपने निवेशकों को सभी तरह के स्टॉक मार्केट, म्युचुअल फंड, SIP में निवेश करने की अनुमति प्रदान करता है।

इसके अलावा Grow App में भी कुछ Brokerage Charges लगते हैं परंतु इसमें अकाउंट ओपन करना बिल्कुल free होगा। ग्रुप के माध्यम से पेनी स्टॉक्स में निवेश करना काफी आसान होता है और इस ऐप को ऐसे लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्हें अभी स्टॉक मार्केट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने Free penny stock Trading app के बारे में जाना। उम्मीद है कि इस लेख के माध्यम से आपको पेनी स्टॉक्स में निवेश करने के लिए ट्रेडिंग एप्स की जानकारियां मिल पाई होंगी। यदि आपको इस लेख से संबंधित कोई अन्य प्रश्न है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं। 

FAQ

सबसे अच्छी ट्रेडिंग एप कौन सी है?

लांकि इस लेख में बताए गए सभी ट्रेडिंग एप अच्छे हैं परंतु कई लोग सबसे ज्यादा जीरोधा एप को इस्तेमाल करते हैं। 

ट्रेडिंग एप क्या है?

ट्रेडिंग एप एक ऐसा ऐप होता है जिसके माध्यम से हम शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड एसआईपी आईपीओ इत्यादि में निवेश कर सकते हैं। 

पेनी स्टॉक कैसे खरीदें?

पेनी स्टॉक खरीदने के लिए आप इस लेख में बताए गए ट्रेडिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और उनकी मदद से ही पेनी स्टॉक्स खरीद सकते हैं।

Leave a Comment